n



Monday, August 13, 2012

आ गया नोकिया आशा 311


नोकिया ने कुछ दिनों पहले ही अपना नया फोन आशा 311 बाज़ार में उतारा है। नोकिया का यह मोबाइल आशा सीरीज़ के दूसरे मोबाइल की तरह सीरीज़-40 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।
इसकी टच स्क्रीन 3इंच की है और इसमें 1 GHz का प्रोसेसर लगा हुआ है। कनेक्टिविटी के लिए WiFi और 3G ऑप्शन हैं। इसके अलावा नोकिया मेप 45 लाख गाने डाउनलोड करने की सुविधा है। डाउनलोडिंग के लिए फ्री 40 वीडियो गेम के साथ आने वाला यह मोबाइल 7000 रुपए का है। एक नज़र इसके पर्फामेंस पर।

डिज़ाइन--
आशा 311 शानदार मेटल फिनिश के साथ है और इसका वज़न महज़ 98 ग्राम है। स्क्रीन के नीचे दो बटन दिए गए हैं। फोन के दाईं ओर वॉल्यूम स्विच है। यह फोन ग्रे, सिल्वर, ब्लू और पिंक रंगो में उपलब्ध है। 311 दूसरे एंड्रॉयड फोन से काफी छोटा और पॉकिट फ्रेंडली है। यूज़र इंटरफेस यह फोन फीचर फोन के लिए बने सीरीज़ 40 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है लेकिन नोकिया का यह OS मल्टीटास्किंग को सपोर्ट नहीं करता। आप एक साथ 2 या 3 विंडोज़ खोल सकते हैं, फोन में कस्माइज़ेशन का फंग्शन काफी सिंपल है। नोकिया ने इसमें ड्रापडाउन नोटिफिकेशन भी शामिल किया है जिसके द्वारा आप एप्लीकेशन का उपयोग करते वक्त भी कॉलिंग, मैसेजिंग और कनेक्शन जैसे बटन का उपयोग कर सकते हैं। कुल मिलाकर इसका ऑपरेटिंग सिस्टम काफी यूज़ फ्रेंडली है।
परफॉर्मेंस --
311 का 1 GHz processor शानदार स्पीड देता है। इसके साथ स्मार्टफोन कैटेगरी में 311 फास्टेस्ट फीचर फोन है!

कैमरा--
 इस फोन का कैमरा 3.2मेगापिक्सल का है इस रेंज में यह अच्छी डील है।

स्क्रीन--
 311 की 3 इंच की टच स्क्रीन 240 x 400 का रिज़ोल्यूशन देती है जो कोई बहुत खास नहीं। अपनी कैपेसिटिव तकनीक के कारण फोन की टच स्क्रीन अच्छा काम करती है। यह स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड है।
फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी मौजूद हैं। इसके साथ-साथ प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सलरोमीटर और एंबीयंट लाइट सेंसर्स भी हैं। इस फोन में 128 MB की इंटरनल मेमोरी है जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। नोकिया इसके साथ 2जीबी का कार्ड मुफ्त दे रहा है।

4 comments:

  1. अच्छी जानकारी इसी तरह उपयोगी जानकारी देते रहें,थैंक्स.

    ReplyDelete
    Replies
    1. थैंक्स मनोज सर.

      Delete
  2. सूरज जी जानकारी के लिए शुक्रिया.spoets

    ReplyDelete
  3. थैंक्स सर.

    ReplyDelete

Share